होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा विस चुनाव: PM मोदी ने कहा, जनता तय करे काम करने वाले लोग चाहिए या फिर कारनामें करने वाले

हरियाणा विस चुनाव: PM मोदी ने कहा, जनता तय करे काम करने वाले लोग चाहिए या फिर कारनामें करने वाले

 

हरियाणा विधानसभा चुनाव लिए पीएम मोदी प्रचार में लगे हुए है आज सोनीपत में जनसभा को संबोधित करने के बाद हिसार में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला। हरियाणा के लोगों ने ठान ली थी कि मोदी की झोली भर देनी है और आज जब आपके बीच हूं तो आपके उस प्यार, आशीर्वाद के लिए सिर झुकाकर आपको नमन करता हूं।

पिछले एक हफ्ते में मुझे जहां भी जाने का मौका मिला है, आपने मुझे अपार प्यार दिया है। इस बार इतना प्यार मुझे दिया है, जितना लोकसभा चुनाव में भी नहीं दिया था। मैं अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि इस बार हरियाणा अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। पिछले पांच साल मुझे अव्यवस्थाएं दूर करने, गढ्ढे भरने और कमजोरियों को दूर करने में बीते हैं। अब पूरी ताकत से मुझे भी आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को भी लगाना है। डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है।

पांच साल आपने दिल्ली में और हरियाणा में अपकी सेवा करने का मौका दिया। उसमें ज्यादा समय बुरी चीजों को हटाने में गया। अब पूरी ताकत से मुझे आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को लगाना है। हम आते हैं जनता-जर्नादन का काम करने के लिए और वो आते हैं नए-नए कारनामें करने के लिए। अब हरियाणा को तय करना है कि आपको काम करने वाले लोग चाहिए कि कारनामें करने वाले लोग चाहिए।

जो खुद ही हार चुके हैं, मैदान छोड़ चुके हैं, वो थके हारे, दुखी लोग हरियाणा की नैया पार नहीं लगा सकते। दूसरी तरफ जेजेपी, उनका तो दायरा ही सीमित है और उनकी विचारधारा भी सुकड़ती जा रही है। वो अभी भी पुराने जमाने में खोये हैं। जबकि ये देश नौजवानों का है। डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है इसलिए आज मैं फिर एक बार हरियाणा की धरती से झोली भरने के लिए मांग करने आया हूं। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत भी हरियाणा से शुरु हुई और गरीब मरीजों का सहारा बन चुकी है। आज 50 लाख लोगों को इससे लाभ मिल चुका है।

हमारी सरकार जब बड़े-बड़े संकल्प ले रही थी तो विरोधी आपस में ही उलझने में लगे थे, वो अपने ही दलों को अस्थिर करने में लगे थे। जो दल अपने स्वार्थ के लिए अपने ही दलों को अस्थिर कर सकते हैं वो क्या हरियाणा को स्थिर कर सकते हैं? भाजपा ने हरियाणा में जात-बिरादरी और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव करने के बजाय, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर सरकार चलाई। भाजपा की सरकार ने जो विकास किया है, वो यहां की सड़कों पर दिखता है, यहां के गरीबों के घर में दिखता है।

मैं एक बार ठान लेता हूं तो उसे करके ही रहता हूं। आपके हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा। इसके लिए जरूरी कदम भी उठाए गए हैं। हर घर को, खेत को पर्याप्त जल मिले इसके लिए, इसके लिए भारत के इतिहास का सबसे बड़ा जल अभियान शुरु किया गया है। ये पहली बार हुआ है, जब किसान को बीज से लेकर बाजार तक के संपूर्ण समाधान मिल रहे हैं।

ये पहली बार हुआ है, जब मंडियों को तकनीक से जोड़ने के लिए, पारदर्शी सिस्टम बनाने के लिए गंभीर प्रयास हो रहे हैं। भाजपा संकल्प लेती है तो उस संकल्प के पीछे श्रम भी करती है और सिद्धि भी प्राप्त करती है। भाजपा जिस काम का बीड़ा उठाती है उसको पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाती है। इसीलिए बीजेपी के संकल्प पत्र में लिखी हर बात पर हिंदुस्तान की जनता भरोसा करती है।


संबंधित समाचार