होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा पुलिस का बड़ा फैसला 15 सितंबर तक नहीं कटेगा चालान,अब करेंगे ये काम

हरियाणा पुलिस का बड़ा फैसला 15 सितंबर तक नहीं कटेगा चालान,अब करेंगे ये काम

 

एक सितंबर लागू हुए इस एक्ट के बाद चालानों के सारे रिकार्ड टूटने लगे हैं। भारी-भरकम चालान ने लोगों के साथ राज्य सरकारों को भी परेशान कर दिया है। वाहन चालकों में मची अफरातफरी के बीच हरियाणा पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य में शुक्रवार से रविवार तक किसी वाहन का चालान नहीं काटा जाएगा। इस दौरान पुलिस कर्मचारी वाहन चालकों को फूल देकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने की गुजारिश करेंगे।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि 13 से 15 सितंबर तक चलने वाले अभियान के तहत सभी एसएचओ, डीएसपी, एसपी, पुलिस आयुक्त और रेंज एडीजीपी और आइजी को नए कानून और बढ़े हुए दंड के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। अभियान के दौरान ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को दंडित करने के बजाय आम जनता को यातायात नियमों के प्रति शिक्षित, जागरूक और प्रेरित करने पर जोर दिया जाएगा।

जागरूकता अभियान में कॉलेज के छात्रों और मौजिज लोगों की मदद ली जाएगी। बता दें  नया मोटर व्हीकल एक्ट आने के बाद लोगों के लाखों रुपये तक का चालान कटा है। वीरवार को दिल्ली में मुबारका चौक के पास एक ट्रक का दो लाख 500 रुपये का चालान कटा। इसके अलावा दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में भी बड़े चालान कटे हैं।


संबंधित समाचार