होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरिद्वार: गंगा घाटों में स्नान पर रोक, हर की पौड़ी भी हुई सील

हरिद्वार: गंगा घाटों में स्नान पर रोक, हर की पौड़ी भी हुई सील

 

उत्तराखंड में तेजी से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच हरिद्वार ज़िला प्रशासन ने मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं के स्नान करने पर प्रतिबंध लगाया है। हरिद्वार में हर की पौड़ी पर भी श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। जिला प्रशासन ने हर की पौड़ी सहित अन्य गंगा घाटों तक श्रद्धालु न पहुंच पाएं इसके लिए रात बारह बजे से सभी रास्तों को सील कर दिया है।

इसके अलावा पूरे मेला क्षेत्र को चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटकर अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है। बाहरी राज्यों और जिलों से स्नान के लिए आने वालों को रोकने पुलिस जिले की सीमाओं पर गुरुवार से ही सख्ती करनी शुरू कर दी थी।

आपको बता दें कि हरिद्वार में एक जनवरी से अब तक जिले में 2187 संक्रमित मिल चुके हैं। बीते 13 दिनों में गुरुवार को ही सर्वाधिक 429 मरीज मिले हैं। बता दें कि हर साल मकर संक्रांति पर हर की पौड़ी पर लाखों लोगों की भीड़ स्नान करने के लिए उमड़ती है। बीते साल भी कोरोनाकाल में पांच लाख श्रद्धालुओं ने स्नान किया था, लेकिन इस बार जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति से तीन दिन पहले ही स्नान पर रोक लगा दी है। 

वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,64,202 नए मरीज सामने आए हैं। यह आंकड़ा कल यानी गुरुवार के मुकाबले 6.7 फीसदी ज्यादा है। भारत में अभी कोरोना की संक्रमण दर 14.78 फीसदी हो गई है। फिलहाल देश में नए वैरिएंट यानी ओमिक्रॉन के मामले 5,753 हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में मतदान के लिए भारत-चीन सीमा पर हेलीकॉप्टर से वोट देने जाएंगे वोटर


संबंधित समाचार