होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर और शोपियां में ग्रेनेड हमला, 24 घंटे में 3 ग्रेनेड अटैक

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर और शोपियां में ग्रेनेड हमला, 24 घंटे में 3 ग्रेनेड अटैक

 

श्रीनगर। गणतंत्र दिवस से पहले कश्मीर में दहशत फैलाने के लिए आतंकियों ने शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा वाले श्रीनगर के लालचौक, दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा के काकपोरा में सुरक्षाबलों पर तीन हमले किए। इन हमलों में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। इस बीच, लालचौक और शोपियां में ग्रेनेड हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

यह पिछले 24 घंटों के दौरान इस तरह का चौथा हमला है। इसे गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) से पहले घाटी में अस्थिरता फैलाने की पाकिस्‍तान की चाल के तौर पर देखा जा रहा है। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर यहां पहले से ही सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और भारतीय सुरक्षा बल पूरी चौकसी बरत रहे हैं। पुलवामा में काकापोरा पुलिस स्‍टेशन से पहले आतंकियों ने श्रीनगर के लाल चौक और दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में भी ग्रेनेड हमला किया था। हालांकि इन हमलों में भी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

श्रीनगर के लाल चौक इलाके में आतंकियों ने घंटा घर स्थित सीआरपीएफ बंकर को निशाना बनाकर हमला किया। इस हमले में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ, पर कई दुकानें और कार क्षतिग्रस्‍त हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि यहां सड़क किनारे ग्रेनेड फटा। वहीं, शोपियां में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया। इससे पहले गुरुवार को आतंकियों ने श्रीनगर में जीरो ब्रिज पर ग्रेनेड हमला किया।


संबंधित समाचार