होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नाना ने किया 7 साल की दोहती से रेप, अनाथालय में ले जाकर छोड़ा

नाना ने किया 7 साल की दोहती से रेप, अनाथालय में ले जाकर छोड़ा

 

मानवता के साथ-साथ रिश्तें भी कैसे तार-तार होते है इसका नमुना दिल्ली के नांगलोई में देखने को मिला. यहां एक 7 साल की बच्ची कि ज़िंदगी से इतने लोगों ने खिलवाड़ किया कि बताया नहीं जा सकता.

 

इस बच्ची के सर से छोटी सी उम्र में मां का साया उठ गया, बाप ने छोड़ दिया और नाना ने तो वो सब कर दिया जिसके बारे में कल्पना करने से ही रूंह कांप जाती है.

हुआ कुछ यूं कि बच्ची की मां कुछ साल पहले ही अपने पति की मारपीट से तंग आकर आत्महत्या कर चुकी है. तो बाप ने संभालने के डर से बच्ची को नाना के पास छोड़ दिया जो दिल्ली के नांगलोई में लड़की के मामा-मामी के साथ रहता था.

 

60 साल के नाना दिल्ली में ही राजमिस्त्री का काम करता था. कुछ दिन बाद मामा-मामी को वह बच्ची बोझ लगने लगी तो दोनों ने फैसला किया कि बच्ची को नाना के पास छोड़कर दिल्ली के नज़फगढ़ में बस जाते हैं.

जिम्मेंदारी से पल्ला झाड़ लेने के बाद नाना के पास पहले कुछ दिन तो सब ठीक रहा लेकिन कुछ दिन बाद उसने बच्ची से रेप करना शुरू कर दिया. ये सिलसिला काफी दिन तक चलता रहा. जब उसे लगा कि वह बच्ची कहीं बता सकती है तो एक गुनाह को छुपाने के लिए उसने इससे भी बड़ा गुनाह कर डाला. उसने बच्ची को अनाथालय के दरवाज़े पर छोड़ दिया.

 

बच्ची को रोहिणी के एक अनाथालय के दरवाज़े पर छोड़ते हुए उसने ये कहा कि इस बच्ची का कोई नहीं है. लेकिन उसके जाने के बाद जब उस बच्ची से पूछा गया तो उसने सब बयान कर दिया. मामला एक-दो पुलिस स्टेशनों में घूमने के बाद नांगलोई थाने में आ पहुंचा जिसके बाद नाना को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

उसपर पाक्सो एक्ट और आईपीसी की धारा 376 AB के अंतर्गत केस दायर किया गया. ये धारा 12 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ बलात्कार करने पर लगाई जाती हैं जिससे आरोपी को और कड़ी सजा दी जा सके.

 


संबंधित समाचार