होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आज हो सकता है महाराष्ट्र में सरकार का ऐलान, न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार!

आज हो सकता है महाराष्ट्र में सरकार का ऐलान, न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार!

 

महाराष्ट्र में आज शिवसेना के साथ कांग्रेस और एनसीपी की सरकार का एलान हो सकता है। देर रात शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार के बीच मुलाकात हुई। इस बैठक में आदित्य ठाकरे और संजय राउत भी मौजूद थे। आज दोपहर मुंबई में शिवसेना के साथ कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की बैठक होगी।

कांग्रेस और एनसीपी के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार हो चुका है और आज इसे शिवसेना के साथ साझा किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि आज किसी भी वक्त सरकार बनाने को लेकर एलान किया जा सकता है। वहीं, सरकार बनने पर सत्ता का बंटवारा कैसे होगा ये तक फाइनल हो चुका है।

कल शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि एक दिसंबर से पहले सरकार बनाने की सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने कहा है कि राज्य में अगली सरकार सिर्फ और सिर्फ शिवसेना के नेतृत्व में बनेगी। गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सरकार गठन को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला था, लेकिन ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के दावे के बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए।


संबंधित समाचार