होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फीस के लिए 6 घंटे तक छोटी-छोटी बच्चियों को स्कूल ने बनाया बंधक, FIR दर्ज

फीस के लिए 6 घंटे तक छोटी-छोटी बच्चियों को स्कूल ने बनाया बंधक, FIR दर्ज

 

नई दिल्ली : पुरानी दिल्ली के मशहूर राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल पर छोटी-छोटी बच्चियों को 5 घण्टे तक बेसमेंट में बंधक बनाने का आरोप लगा है. आरोप है फीस ना जमा करने के चलते स्कूल मैनेजमेंट ने बच्चियो को कैद कर दिया. बच्चियों के पैरेंट्स ने स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

स्कूल ने चार से पांच साल की बच्चियों बंधक बना कर रखा. बच्चों के माता-पिताओं ने आरोप लगाया है कि सोमवार को मंथली फीस जमा न होने पर स्कूल ने बच्चियों को पांच घंटे तक तहकाने में बंद रखा. बच्चियों को बंद रखने को लेकर अभिभावकों ने स्कूल में तोड़फोड़ भी की.

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

अभिभावकों का आरोप है कि बच्चों को बिना भूखे-प्यासे पांच घंटों तक बेसमेंट में बंद रखा गया. जब वो अपने बच्चों को स्कूल लेने पहुंचे तब जाकर उनके बच्चियों को बाहर निकाला जा सका. इस मामले को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीच में कहा है सभी आरोप झूठे हैं. उन्होंने इस तरह के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.

प्रिंसिपल ने कहा है कि बेसमेंट कोई सजा देने की जगह नहीं है. दरअसल ये एक एक्टिविटी रूम है, जहां बच्चे खेलते और म्यूजिक सीखते हैं. ये एक तरह का क्लासरूम है. हालांकि पुलिस ने स्कूल के खिलाफ आईपीसी की धारा 342 और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धारा 75 के तहत हौज काजी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि हमने स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस भेजा है. साथ ही हम पीड़ित बच्चों के माता-पिता के बयान भी दर्ज करेंगे.


संबंधित समाचार