होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कावड़ यात्रा प्रतिबंध के बाद अब फरीदाबाद के पोस्ट ऑफिस मुख्यालयों पर मिल रहा गंगाजल

कावड़ यात्रा प्रतिबंध के बाद अब फरीदाबाद के पोस्ट ऑफिस मुख्यालयों पर मिल रहा गंगाजल

 

सावन के महीने में मंदिरों और शिवालयों में भगवान शिव की पूजा अर्चना के लिए इस बार डाक विभाग द्वारा लोगों को गंगाजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। फरीदाबाद के पोस्ट ऑफिस मुख्यालय पर 250 ml बोतल में कोई भी जाकर मात्र 30 रुपए में गंगाजल खरीद सकता है। गौरतलब है कि इस बार कोविड-19 के चलते कावड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है ऐसे में कोई भी श्रद्धालु जहां से गंगा जल खरीद कर शिवलिंग पर जलाभिषेक कर सकता है।

ऐसे में फरीदाबाद का पोस्ट ऑफिस मुख्यालय है जहां लोग पहुंच कर गंगाजल खरीद रहे है। इसके लिए पोस्ट ऑफिस द्वारा विशेष काउंटर लगाए गए हैं। वही, पोस्ट ऑफिस मुख्यालय की सुपरवाइजर अनीता ने बताया की इस बार सरकार ने कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है  जिसके चलते जहां पर विशेष रुप से गंगाजल उपलब्ध करवाया जा रहा है इसलिए कोई भी व्यक्ति और श्रद्धालु  डाकघर से ₹30 अदा करके गंगाजल प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने बताया कि उनके यहां विभाग द्वारा 250ml गंगाजल की बोतल उपलब्ध है। सुपरवाइजर ने बताया कि इसके अलावा मंदिर संस्थान उनसे संपर्क करके ऑर्डर बुक करवा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस मुख्यालय से गंगाजल खरीदने आए राज नाम के व्यक्ति ने बताया की उसने यहां से गंगाजल खरीदा है जिसके लिए उसने ₹30 अदा किए हैं सरकार की पहल पर  उसने खुशी व्यक्त की।

यह भी पढ़ें- BJP सांसद बृजेंद्र सिंह को दिल्ली के अस्पताल में करवाया गया भर्ती, लगातार 9 दिन से हो रहा था बुखार


संबंधित समाचार