होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कश्मीर में नजरबंद चार और कश्मीरी नेता रिहा, दो दिनों में 9 नेता किए रिहा

कश्मीर में नजरबंद चार और कश्मीरी नेता रिहा, दो दिनों में 9 नेता किए रिहा

 

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बीते रविवार संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान रद्द किए जाने के बाद पांच महीनों तक घर में नजरबंद रहे पांच नेताओं को रिहा किया था। अधिकारियों ने नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, पीसी और कांग्रेस के नेताओं को रिहा करने की जानकारी दी थी। शुक्रवार को प्रशासन ने चार और नेताओं को नजरबंदी से रिहा कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नाजिर गुरेजी, पीडीपी के अब्दुल हक खान, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के मोहम्मद अब्बास वानी और कांग्रेस के अब्दुल राशिद को रिहा किया है। चारों नेता 5 अगस्त, 2019 से अपने-अपने घरों में कैद थे।

बता दे जम्मू-कश्मीर प्रशासन घाटी के सामान्य होते हालातों के मद्देनजर नजरबंद नेताओं को रिहा कर रहा है। बीते रविवार भी प्रशासन ने पांच नेताओं को रिहा किया था। इनमें दो पूर्व विधायक हैं। अब तक प्रशासन कुल 9 नेताओं को रिहा कर चुका है। सूबे के तीन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को फिलहाल राहत नहीं मिली है। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस पार्टी के प्रमुख सज्जाद गनी लोन और जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के शाह फैसल भी अभी नजरबंद हैं।


संबंधित समाचार