होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

5 बार मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि को मरीना बीच में दी गई समाधि

5 बार मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि को मरीना बीच में दी गई समाधि

 

चेन्नई का मरीना बीच तमिल राजनीति के तीन प्रतिष्ठित नेताओं का समाधि स्थल बन चुका है जो कभी न कभी प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं इसलिए तमिलनाडु का मरीना बीच लोगों के बीच परिभाषित होता जा रहा है।

 

किसी भी व्यक्ति का अंतिम संस्कार उसकी धार्मिक मान्यताओं के आधार पर किया जाता है। पांच बार तमिलनाडु के सीएम रहे एम करुणानिधि खुद को द्रविड़ आंदोलन के अन्य बड़े नेताओं की तरह ही नास्तिक मानते थे और अगर कोई व्यक्ति भगवान में आस्था नहीं रखता है तो उसके परिवार और समुदाय की मान्यताओं के हिसाब से उसका अंतिम संस्कार किया जाता है।

 

बुधवार शाम को 5 बार मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि को चेन्नई के मरीना बीच पर समाधि दे दी गई है। इस मौके पर उनके हजारों समर्थक और पूरा परिवार मौजूद रहा। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इस दौरान 'थलाइवा' की याद में उनके प्रशंसकों ने जोरदार नारे भी लगाए।

 

करुणानिधि के शव को सेना के वाहन पर राजाजी हॉल से मरीना बीच लाया गया। पूरे वाहन को फूलों से सजाया गया था। शवयात्रा शाम चार बजे शुरू हुई और 6:13 बजे मरीना बीच पहुंची। करुणानिधि का शव जब मरीना बीच पहुंचा तो उनके प्रशंसकों ने थलाइवा, तामिलिआ और अन्‍ना थामिबिया के नारे लगाए।


संबंधित समाचार