होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तानः ऑटो ड्राइवर के अकाउंट से 300 करोड़ रुपयों का लेनदेन, एफआईए ने किया तलब

पाकिस्तानः ऑटो ड्राइवर के अकाउंट से 300 करोड़ रुपयों का लेनदेन, एफआईए ने किया तलब

 

कराचीः पाकिस्तान में एक आटो  चालक के खाते से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने  कराची के रहने वाले आटो चालक मुहम्मद रशीद को सम्मन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। मुहम्मद रशीद को अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब FIA ने उसे सम्मन भेजकर सफाई मांगी.

रशीद ने कहा, "मुझे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा. 

मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है.  जब मैं उनके कार्यालय गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखा. " रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपये का लेनदन हुआ है.  यह खाता 2005 में खुलवाया था जब मैं एक निजी कंपनी में ड्राइवर था.

उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी. तीन करोड़ मेरे लिए एक सपना है.  मैंने अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपये नहीं देखे हैं. उसका कहना है कि उसने एफआईए के अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया और वे इसे मानने पर राजी हो गया है. कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपये से अधिक पाये गये थे.  पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है.  

 


संबंधित समाचार