होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बोले अब्दुल्ला, कांग्रेस को देना चाहिए था वाजपेयी को भारत रत्न

बोले अब्दुल्ला, कांग्रेस को देना चाहिए था वाजपेयी को भारत रत्न

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारुख अब्दुल्ला ने कहा है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न उस समय में दिया जाना चाहिए था जब वह स्वस्थ थे। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अब्दुल्ला ने कहा कि इस देश के निर्माण में जितने लोग शामिल हैं उन्हें भुलाया नहीं जा सकता। 

उन्होंने कहा, "जिस मुद्दे पर मैं कांग्रेस के खिलाफ हूं वह यह कि उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न तब देना चाहिए था जब वह स्वस्थ और जिन्दादिल थे।" इस कार्यक्रम में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मौजूद थे ।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने मुझे बताया था कि जब उन्होंने अपनी पहली स्पीच दी थी, तब नेहरू उनके पास आए और उनसे कहा कि अटल आप एक दिन प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे। वे आरएसएस के बैकग्राउंड से आते थे और उन्हें यकीन हो गया था कि यह देश एक से नहीं बल्कि सभी से बनेगा। साथ ही जिन्होंने पूर्व में देश को बनाया, उन्हें भी भूलना नहीं चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपना जीवन देश को दिया। क्या राजीव गांधी और अन्य प्रधानमंत्रियों ने देश को बनाने में अपना पूरा समय नहीं दिया था? अगर हम यहां बैठे हैं तो उनकी ही वजह से।

वहीं, आईएनएस के अनुसार, फारूक अब्दुल्ला ने मुंबई आतंकी हमले की 10 वीं बरसी पर घटना में मारे गए लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखने के बाद कहा कि जब तक लोगों में एकता है तब तक कोई भारत को बांट नहीं सकता। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह आशावादी हैं और उनको उम्मीद है कि भारत भविष्य में ऐसे आतंकी हमले को रोकने में सक्षम होगा। लेकिन उन्होंने कहा कि इसके लिए हमारा घर संगठित होना चाहिए। 

अब्दुल्ला कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब 'फैब्ल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राजनयिक व राजनेता पवन के. वमार् भी मौजूद थे।


संबंधित समाचार