होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चीन नहीं आ रहा बाज, गलवान घाटी में हिंसा वाली जगह पर फिर लगाए टेंट

चीन नहीं आ रहा बाज, गलवान घाटी में हिंसा वाली जगह पर फिर लगाए टेंट

 

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक ओर शांति के लिए अधिकारों के बीच मीटिंग हो रही है तो वहीं दूसरी ओर चीन ने गलवान घाटी में टेंट लगा दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने गलवान घाटी के पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 पर टेंट लगाए गए हैं। इसी से जाहिर है कि बातचीत का राग अलाप रहा चीन एक बार फिर भारत को धोखा दे रहा है।

बता दें कि बीते बुधवार को भारत और चीन के अधिकारियों के बीच लगभग ढाई घंटे की बैठक हुई थी। इस बैठक में चीन के अधिकारियों ने कहा था कि चीन डिसइंगेजमेंट के प्लान पर कार्य करने के लिए सहमत है। यानी घाटी में विवादित जगह से पीछे हटने को तैयार है। लेकिन देर शाम आई इस खबर ने चीन के इरादों को एक बार फिर से बेनक़ाब कर दिया है।

सैटेलाइट इमेज से प्रतीत होता है कि चीन की सेना इस समय एलएसी पर पैट्रोलिंग प्वाइंट 14 के मुहाने पर ही मौजूद है। यहां पर चीनी सेना के टेंट लगे हुए हैं। भारत समझ रहा है कि चीन वापस चला जाएगा। मगर चीन ने टेंट हटाने की बजाय और भी तंबू गाढ़ दिए हैं और स्ट्रक्चर खड़े कर दिए हैं।

जानकारी के लिये आपको बता दें कि भारत गलवान घाटी और उसके आसपास लगातार सड़क बना रहा है। इसी को लेकर चीन बैचैन है और बीते दो महीनों में दोनों देशों के बीच जो तनाव बढ़ा है।
 


संबंधित समाचार