होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

तमिलनाडु: तिरुचिरापल्ली के मंदिर में भगदड़, 4 महिलाओं समेत 7 की मौत

तमिलनाडु: तिरुचिरापल्ली के मंदिर में भगदड़, 4 महिलाओं समेत 7 की मौत

 

तिरुचिरापल्ली. तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली के करुपन्ना स्वामी मंदिर में रविवार को चित्र पूर्णमी त्योहार मनाया जा रहा था। इसी दौरान वहां सुबह करीब 10.40 बजे भगदड़ मच गई। इस हादसे में 4 महिलाओं समेत 7 श्रध्दालुओं की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा घायल हो गए। यह भगदड़ पिडिकासु (सिक्कों के बांटने) कार्यक्रम के दौरान हुई। पिडिकासु कार्यक्रम चित्र पूर्णमी त्योहार के तहत ही मनाया जाता है।

पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक उत्सव में सैकड़ों श्रद्धालु जमा हुए थे. इस दौरान पुजारी श्रद्धालुओं को सिक्के बांट रहे थे, तभी सिक्का लेने की होड़ में श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई. इसमें चार महिलाओं समेत सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि उत्सव के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग यहां जमा होते हैं. लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है.

मंदिर के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए थे और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे.

हादसे को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया. इसके बाद एक अन्य ट्वीट करते हुए उन्होंने जानकारी दी कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.  

दुख जाहिर करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा कि, तिरूचिरापल्ली के करीब थुरअयूर में एक मंदिर में भगदड़ मचने के कारण लोगों की जान चली गई. उन लोगों के परिजनों के लिए मेरी संवेदना और घायल हुए लोगों के साथ प्रार्थना, साथ ही लिखा कि अधिकारियों द्वारा हर संभव मदद की जा रही है.  

मृतकों की पहचान 50 वर्षीय शांति, 38 वर्षीय एस गंधाई, 50 वर्षीय वी पूनगवनम, 35 वर्षीय आर वल्ली, 60 वर्षीय आर लक्ष्मीकांतन, 55 वर्षीय के रजावेल और 50 वर्षीय रमार के रूप में हुई है.


संबंधित समाचार