होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली विस चुनाव: AAP पार्टी ने जारी की सभी उम्मीदवारों की लिस्ट, इन्हे मिला टिकट

दिल्ली विस चुनाव: AAP पार्टी ने जारी की सभी उम्मीदवारों की लिस्ट, इन्हे मिला टिकट

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया। इस लिस्ट में 24 नए चेहरे शामिल हैं जबकि 15 मौजूदा विधायकों के नाम सूची में नहीं हैं। नए उम्मीदवारों में आतिशी मारलेना, दिलीप पांडेय और राघव चड्ढा शामिल हैं। इन सभी ने 2019 में हुआ लोकसभा चुनाव लड़ा था।

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर आए पांच नेताओं को भी उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय कुमार को द्वारका सीट से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पौत्र आदर्श शास्त्री की जगह टिकट दिया है। आप ने हाल में पार्टी में शामिल हुए पांच बार के विधायक रहे शोएब इकबाल को असीम अहमद खान की जगह मटिया महल से उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काटने के साथ ही बीजेपी के कब्जे वाली चार सीटों पर भी नए उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा जिन पांच सीटों पर पार्टी के मौजूदा विधायकों ने पाला बदल लिया था उनकी जगह भी नए उम्मीदवार मैदान में उतारे गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर कहा कि आगामी चुनावों में 46 मौजूदा विधायक चुनाव लड़ेंगे जबकि 24 सीटों पर पार्टी की तरफ से नए चेहरे होंगे।


संबंधित समाचार