होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये रास्ते रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये रास्ते रहेंगे बंद

 

गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) की रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है। इसके मुताबिक 17 जनवरी से 21 जनवरी तक सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर आवाजाही बाधित रहेगी। साथ ही विजय चौक से इंडिया गेट मार्ग भी यातायात के लिए बंद रहेगा।

दरअसल, राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल की सुविधा के लिए 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मानसिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर यातायात प्रतिबंध लगाया जाएगा।

परेड का रूट छोटा होगा
गृह मंत्रालय (Home Ministry) के अधिकारियों के मुताबिक परेड का रूट पिछले साल की तरह छोटा ही होगा। मार्चिंग दल लाल किले (Red Fort) के बजाय इंडिया गेट (India Gate) सी-हेक्सागोन पर समाप्त होगा। सेंट्रल विस्टा के तहत पुनर्विकास किया गया राजपथ परेड में भाग लेने वाले दल के पूर्वाभ्यास के लिए विजय चौक और इंडिया गेट के बीच रास्ता खोला गया है।

बैठने की व्यवस्था को किया जाएगा कम
देश में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोरोना (Corona) की तीसरी लहर अपने चरम तक पहुंचने की रिपोर्ट है। इसका हवाला देते हुए अधिकारी ने कहा कि बैठने की व्यवस्था को और भी कम किया जा सकता है, क्योंकि 1 लाख की बैठने की क्षमता के बावजूद परेड में सिर्फ 25,000 आगंतुकों की अनुमति है।

यह भी पढ़ें- Corona Update: बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,71,202 नए मामले हुए दर्ज, 314 लोगों की मौत


संबंधित समाचार