होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली: प्रदूषण पर बुलाई गई संसदीय समिति की बैठक रद्द, नहीं पहुंचे सांसद-अधिकारी

दिल्ली: प्रदूषण पर बुलाई गई संसदीय समिति की बैठक रद्द, नहीं पहुंचे सांसद-अधिकारी

 

दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सांसदों और आला अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, शहरी विकास मंत्रालय से जुड़ी संसद की स्थायी समिति की आज एक बैठक प्रस्तावित थी, जिसमें दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर चर्चा होनी थी, लेकिन बैठक टालनी पड़ी।

दरअसल, कई सांसद और अधिकारी इस बैठक में पहुंचे ही नहीं, सांसद जगदंबिका पाल संसद की इस स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं। जानकारी के मुताबिक केवल चार सांसद ही इस बैठक में पहुंचे। जिसमें अध्यक्ष जगदंबिका पाल, हसनैन मसूदी, सी आर पाटिल और संजय सिंह शामिल हैं। वहीं, दिल्ली के तीनों एमसीडी के कमिश्नर भी इस बैठक में नहीं पहुंचे।

ये बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी में आज सुबह 11:00 बजे होनी थी, लेकिन हेमा मालिनी और गौतम गंभीर, जो इस स्थाई समिति के सदस्य हैं, वे बैठक से नदारद रहे। गौतम गंभीर इस वक़्त इंदौर में चल रहे भारत बंग्लादेश के टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे हैं। बता दें कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद भी हैं। अब इस पूरे मामले में शहरी विकास मंत्रालय की स्थायी समिति ने सांसदों और अधिकारियों की गैर मौजूदगी को लेकर लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करने का फैसला किया है।


संबंधित समाचार