होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना पर बदले तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के सुर, ऑडियो जारी कर समर्थकों से की ये खास अपील

कोरोना पर बदले तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के सुर, ऑडियो जारी कर समर्थकों से की ये खास अपील

 

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद का एक नया ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में कोरोना वायरस को लेकर साद के सुर बदले से नजर आ रहे है। इस ऑडियो में वह अपने समर्थकों से सरकार का सहयोग करने की अपील करते हुए खुद के सेल्फ क्वारंटाइन होने का दावा कर रहा है। इसके साथ ही साद ने खुद को कोरोना वायरस टेस्ट में निगेटिव होने की भी बात कही है। 

ऑडियो में मौलाना साद ने कहा, 'दिल्ली में डॉक्टरों की सलाह पर क्वारंटाइन हूं। जमात के सभी सदस्यों से अपील करता हूं कि वे देश में जहां कहीं भी हो कानून का पालन करें और अपने घरों में ही रहें। साथ ही सरकार के निर्देशों का पालन करें और कहीं पर एक साथ एकत्रित ना हों।' 

साद ने आगे कहा, 'बेशक इस समय दुनिया में जो कुछ भी हो रहा है वह इंसानों द्वारा किए गए गुनाहों का नतीजा है। हमें घरों में रहना चाहिए। यही एक तरीका है अल्लाह के कहर को शांत करने का। लोगों को डॉक्टरों की सलाह माननी चाहिए और प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए। हमारे लोग जहां भी हों, वह प्रशासन के आदेशों का पालन करें। जहां कहीं भी हो, खुद को अलग कर लो। ये इस्लाम या शरीयत के खिलाफ नहीं है।' 

आपको बता दें कि मौलाना साद का यह ऑडियो ऐसे समय में सामने आया है, जब दिल्ली पुलिस ने साद पर मरकज मामले में आइपीसी की धारा 269, 270, 271, 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज की है। वही, पुलिस पिछले दो दिनों से साद को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही है। 

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में तबलीगी समाज का कार्यक्रम था जिसमें बडी संख्या में लोग जमा हुए थे। बाद में यहां से लोग देश के विभिन्न राज्यों में गए जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण बड़े पैमाने पर फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है।

यह भी पढ़ें- पिछले 24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, 12 लोगों की हुई मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय


संबंधित समाचार