होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस के कारण इस बीयर ब्रांड को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान !

कोरोना वायरस के कारण इस बीयर ब्रांड को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान !

 

कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। चीन में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 2788 तक पहुंच गई है। चीन में कुल 78,824 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। लेकिन यह वायरस सिर्फ लोगों को ही नुकसान नहीं पहुंचा रहा बल्कि इसने एक बीयर ब्रांड कंपनी की भी चिंता बढ़ा दी है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय बीयर में से एक कोरोना बीयर को इस वायरस के कारण सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ रहा है।

सोशल मीडिया पर कोरोना बीयर का खूब मजाक बनाया जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि 'कोरोना बीयर वायरस' और 'बीयर कोरोना वायरस' को लेकर इंटरनेट पर काफी सर्च किया गया है।  जिससे इस मैक्सिकन बीयर एसोसिएशन को बहुत नुकसान हुआ है। YouGov की रिपोर्ट से पता चलता है कि बीते दो सालों  में अमेरिका में इस बीयर की खपत सबसे कम स्तर तक पहुंच गई है।

कोरोना वायरस के फैलने के बाद इस बीयर ब्रांड को सबसे ज्यादा नुकसान देखने में आया है। यह स्थिति तब गंभीर हो गई जब इस सप्ताह न्यूयॉर्क के शेयर बाजार में कोरोना वायरस को 8 फीसदी का नुकसान देखने को मिला है। YouGov रैंकिंग के अनुसार कोरोना अमेरिका  में तीसरी सबसे लोकप्रिय बीयर है। बता दें कि कोरोना बीयर को उसका नाम सूर्य के कोरोना से दिया गया है। इसका चीन में फैल रहे कोरोना वायरस के कोई सम्बंध नहीं है। YouGov के बिजनेस डेटा पत्रकार ग्रीम ब्रूस ने कोरोना को हो  रहे नुकसान के पीछे एक और वजह को बताया है। उनका कहना है कि कोरोना गर्मियों के दिनों में ली जाने वाली ड्रिंक है। इसलिए कोरोना को हो रहे नुकसान में पर्याप्त मौसमी उतार-चढ़ाव भी मुख्य कारण हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवारों के लिए शुरू की क्राउड फंडिंग, ऐसे रुपये कर रह् इकट्ठा


संबंधित समाचार