होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मैरीकॉम की हार पर विवाद, रैफरी के फैसले पर उठे सवाल !

मैरीकॉम की हार पर विवाद, रैफरी के फैसले पर उठे सवाल !

 

48 किग्रा वर्ग में छह बार विश्व चैंपियन रह चुकीं भारत की एमसी मैरीकॉम इस बार विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 51 किलोवर्ग में अपनी किस्मत आजमा रहीं थी। वे सफलता पूर्वक सेमीफाइनल में पहुंच भी गई थीं, लेकिन सेमीफाइनल का नतीज मैरी कॉम के खिलाफ गया। मैरी कॉम इस नतीजे से संतुष्ट नहीं थी। मैच में अधिकारियों ने जिस तरह से उन्हें अंक दिए उससे मैरी कॉम काफी हैरान नजर आईं।

भारतीय बॉक्सिंग फेडरेशन ने इस मामले में अपील की और यलो कार्ड दिया। लेकिन बीएफआई की इस अपील को खारिज कर दिया गया। इसके बाद मैरी कॉम ने पूरे मैच का वीडियो ही ट्विटर पर शेयर कर दिया और मैच में अंक दिए जाने पर सावल उठा दिए। मैरी ने ट्वीट में खेल मंत्री और प्रधानमंत्री को भी टैग किया। मैरी ने अपने ट्वीट में कहा, कैसे और क्यों, पूरी दुनिया तो जाने कि फैसला कितना सही और कितना गलत था।

वहीं बीएफआई के एक अधिकारी ने अपील के फैसले का नतीजा आने का इंतजार करने की बात की थी। एआईबीए के निर्देशों के अनुसार, एक खिलाड़ी तभी अपील कर सकता है जब वह 2:3 या 1:3 के अंतर से मैच हारा हो। मैरी 1:4 से मुकाबला हारी थी इसलिए तकनीकी समिति ने उनके पीले कार्ड को स्वीकार नहीं किया। मैरी का ट्वीट अपील खारिज होने के बाद ही आया है।

यह भी पढ़ें- IPL2020: अनिल कुंबले बने किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच, इस पद पर टूर्नामेंट में इकलौते भारतीय


संबंधित समाचार