होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

‘राहुल की दखलंदाजी से छोड़नी पड़ी कांग्रेस’- एम एम कृष्णा

‘राहुल की दखलंदाजी से छोड़नी पड़ी कांग्रेस’- एम एम कृष्णा

 

कर्नाटक के पूर्व सीएम और मनमोहन सरकार में विदेश मंत्री रहे एस एम कृष्णा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की दखलंदाजी की वजह से उन्हें अपना पद और कांग्रेस पार्टी छोड़नी पड़ी. एस एम कृष्णा ने राहुल गांधी पर सरकार के महत्वपूर्ण मामलों में भी दखल देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 10 साल पहले राहुल गांधी पार्टी में किसी महत्वपूर्ण पद पर नहीं थे. फिर भी पार्टी से जुड़े हर फैसला वहीं लेते थे.

राहुल गांधी पर एमएम कृष्णा का आरोप

एम एम कृष्णा ने कहा कि मनमोहन सिहं जब पीएम थे उस वक्त भी राहुल गांधी के पास कई अहम मुद्दे चर्चा के लिए भेजे जाते थे.जबकि तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह को इस विषय में जानकारी भी नहीं होती थी.

राहुल के कंट्रोल में था सरकार का फैसला

एस एम कृष्णा ने कहा कि 2009 से 2014 तक मनमोहन सरकार में  कैबिनेट और सहयोगी दलों पर कोई नियंत्रण नहीं था.  तब कंट्रोल राहुल गांधी का था और वह ऐसे काम कर रहे थे जैसे कि वह कोई अतिरिक्त संवैधानिक संस्था हों.

मनमोहन सिंह नहीं लेते थे एक भी फैसला

एम एम कृषणा ने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन की सहयोगी पार्टियों पर कोई नियंत्रण नहीं था. इसी वजह से यूपीए 2 के कार्यकाल में एक के बाद एक कई बड़े घोटाले 2G स्पैक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाले हुए थे.


संबंधित समाचार