होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत-चीन सीमा पर किनौर में हलचल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का सरकार पर आरोप

भारत-चीन सीमा पर किनौर में हलचल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर का सरकार पर आरोप

 

भारत-चीन के सीमावर्ती इलाकों में हलचल तेज होने के बाद कांग्रेस ने हिमाचल सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भारत-चीन सीमा पर किनौर में चीन की तरफ बढ़ती हलचल पर सरकार घेरा है। उन्होंने हिमाचल सरकार पर आरोप लगाए हैं कि चीन की तरफ से गुपचुप तरीके से सड़क निर्माण किया जा रहा है। जबकि राज्य सरकार और उसके खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल साबित हो रहे है। इन तमाम गतिविधियों की जानकारी होने के बावजूद राज्य की जयराम सरकार ने कोई पुख्ता कदम नहीं उठाए हैं। किनौर घाटी से चीन सीमा पर हलचल बढ़ रही लेकिन केंद्र और राज्य सरकारों को इसकी कोई खबर नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राठौर ने रक्षा मंत्री को सीमा पर हो रही हलचल को लेकर एक पत्र भी लिखा है, जिसमे प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।लेकिन सरकार सब कुछ से बेखर है। बड़ी घटना को लेकर सरकार अनजान बन कर बैठी है। उधर, हिमाचल के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की माने तो प्रदेश के जिला किन्नौर बॉर्डर की ओर चीन के सड़क बनाने के मामले पर उन्होंने कहा कि वो चीन की तैयारी है और भारत को इससे घबराने की जरूरत नही है। साथ ही, गोविंद सिंह ठाकुर ने दावा किया कि भारत भी अपने बॉर्डर को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि सितम्बर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रोहतांग की अटल टनल का उद्घाटन किया जाना है जो सामरिक दृष्टिकोण से मील का पत्थर साबित होगा। टनल के आगाज के साथ ही कारगिल समेत गलवान घाटी की रक्षा करने का काम आसान हो जाएगा। इसके अलावा भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेल लाइन भी केंद्र की प्राथमिकता में शामिल है। ठाकुर ने कहा कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने आंतरिक ढांचे को मजबूत कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज का भारत नरेंद्र मोदी का भारत है और पीएम देश मे ही नहीं बल्कि दुनिया के सामने एक मजबूत नेता के रूप में जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में HRTC को आया 14 लाख का बिजली का बिल


संबंधित समाचार