होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को राहुल गांधी ने किया कांग्रेस में शामिल, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को राहुल गांधी ने किया कांग्रेस में शामिल, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

 

नई दिल्ली। मशहूर ट्रांसजेंडर और पत्रकार अप्सरा रेड्डी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. अप्सरा रेड्डी को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अप्सरा रेड्डी का कांग्रेस में स्वागत किया. पेशे से पत्रकार अप्सरा रेड्डी के पास अभी तक एआईएडीएमके के प्रवक्ता की जिम्मेदारी थी. एआईएडीएमके के अलावा उन्होंने बीजेपी के लिए भी काम किया है.

अप्सरा रेड्डी को राजनीति के क्षेत्र में ज्यादा अनुभव नहीं है राजनीति से पहले वह पत्रकारिता के क्षेत्र में लंबा अरसा काम कर चुकी हैं. इन्होंने कई मीडिया संस्थानों में भी काम किया हुआ है इसमें बीबीसी वर्ल्ड सर्विस, दि हिन्दू और इंडियन एक्सप्रेस मीडिया वेंचर शामिल है. इस दौरान इन्होंने कई बड़ी शख्सियतों का इंटरव्यू भी लिया इसके साथ-साथ कई कार्यक्रम को होस्ट भी किया.  पत्रकारिता की शिक्षा की बात की जाए तो इन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मानोश यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म किया है इसके बात इन्होंने लंदन की सिटी यूनिवर्सिटी से ब्रॉडकास्टिंग मे मास्टर किया.

पत्रकारिता में अनुभव लेने के बाद इन्होंने साल 2016 राजनीति की तरफ अपना रुख किया और सत्ताधारी पार्टी AIADMK में शमिल हो गई. इसके बाद अप्सरा बीजेपी के लिए काम करने लगी . इसके बाद आज बीजेपी में महासचिव का पद ग्रहण करते हुए उन्होंने कहा की वह महिलाओं के विकास और सामाजिक न्याय के लिए काम करेंगी.


संबंधित समाचार