होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गलत आंकड़े पेश करने पर CM योगी ने की 6 जिला अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

गलत आंकड़े पेश करने पर CM योगी ने की 6 जिला अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ सख्त हैं। सरकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर योगी सरकार निरंतर काम कर रही है। सीएम योगी ने ऐसे 6 जिला अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है, जिन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश किए हैं। दरअसल, सीएम योगी ने राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर कुछ आंकड़ें मांगे थे। जिलाधिकारियों ने आंकड़े पेश किए, लेकिन गलत।

राज्य सरकार की योजनाओं में गलत आंकड़े पेश करने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। जानकारी के मुताबिक, जिलों में शौचालय निर्माण की संख्या अधिक बताने को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जाहिर की और आधा दर्जन जिलों के डीएम को नोटिस जारी किए गए।

आपको बता दें कि सीएम योगी लोकसभा चुनाव के बाद से अधिकारियों के साथ निरतंर फीडबैक ले रहे हैं। उन्होंने ये निर्देश जारी किए हैं कि वह नियमित रूप से जनता की समस्याएं सुनें और उसके निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दें। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाए और शिकायतकर्ता पूरी तरह से संतुष्ट न हो जाए, तब तक शिकायत को निस्तारित नहीं माना जाए। इसी क्रम में जांच के दौरान जब शौचालयों की संख्या में उन्होंने हेरफेर पाया, तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की और आधा दर्जन जिलाधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

 


संबंधित समाचार