होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल प्रदेश में हालात देखकर लिया जाएगा लॉकडाउन का फैसला

CM जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल प्रदेश में हालात देखकर लिया जाएगा लॉकडाउन का फैसला

 

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और मौत के आंकडा में इजाफे को देखते हुए ही प्रदेश सरकार लाॅकडाउन का फैसला लेगी। दरअसल, कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आला प्रशासनिक अधिकारियों व कोविड संचालित समितियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर अधिकारियों को और सख्ती बरतने के आदेश जारी किए हैं। बैठक के बाद में सीएम जयराम ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कोविड-19 को लेकर सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार और अफवाहें फैलाने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि प्रदेश में ऐसा माहौल न बनाएं जिससे समाज में भय पैदा हो।

मुख्यमंत्री ने बताया कि सख्ती के बावजूद शादियों में उमड़ रही भीड़ पर सख्ती की जाएगी और नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहीं, इंडस हॉस्पिटल के बारे में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस निजी हॉस्पिटल को बेचने का ऑफर हॉटेल मालिक ने दिया है। जिसके बारे में विचार किया जाएगा क्योंकि इसकी औपचारिकता व प्रक्रिया है।

उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ाने और ऑक्सीजन की सप्लाई भविष्य में मरीजों की संख्या बढ़ने के अनुमान के अनुसार अभी से सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। प्रदेश में मौजूदा समय में कोरोना के मामले की संख्या में वृद्धि हो रही है, लेकिन ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में कोरोना का कहर: प्रदेश सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध, अब शादी में 50 की जगह 20 लोग होंगे शामिल


संबंधित समाचार