होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में कोरोना का कहर: प्रदेश सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध, अब शादी में 50 की जगह 20 लोग होंगे शामिल

हिमाचल में कोरोना का कहर: प्रदेश सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध, अब शादी में 50 की जगह 20 लोग होंगे शामिल

 

हिमाचल में कोरोना वायरस मामलों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि के बीच प्रदेश सरकार ने विवाह और अन्य समारोहों के दौरान सामुदायिक दावतों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि विवाह और अन्य समारोहों में अब केवल 20 लोगों की अनुमति होगी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में गुरुवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी शैक्षणिक संस्थान और मंदिर 10 मई तक बंद रहेंगे। वहीं, सरकारी कार्यालय सप्ताह में पांच दिन कक्षा तीन और चार के 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करेंगे।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि विशेष रूप से ज्यादा जनसंख्या वाले जिलों जैसे कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन, ऊना और सिरमौर में बिस्तर की क्षमता बढ़ाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्षमता राज्य में बढ़ाई जाएगी और टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त करने का समय कम हो जाएगा।

इसके अलावा हिमाचल में आने वाले लोगों को 14 दिनों तक आइसोलेट होना पड़ेगा और स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ पंचायती राज संस्थाओं और शहरी स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों को उनके आगमन की जानकारी देनी होगी।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में उचित मूल्य की दुकानें खोलने और बंद करने की समय सारणी जारी, यहां जानें पूरी डिटेल


संबंधित समाचार