होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जर्मनी दौरे पर सीएम जयराम ठाकुर, विदेशी कंपनियों को देंगे ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का न्योता

जर्मनी दौरे पर सीएम जयराम ठाकुर, विदेशी कंपनियों को देंगे ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का न्योता

 

हिमाचल में निवेश और धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में विदेशी कंपनियों को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह व अधिकारियों का दल जर्मनी पहुंच गया है। मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री मंगलवार को जर्मनी में विदेशी कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। उन्हें हिमाचल में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे। साथ ही धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का न्योता भी देंगे।

सोमवार को भारतीय अनुसार शाम करीब तीन बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जर्मनी एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री की पत्नी डॉ. साधना ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, विशेष सचिव आबिद हुसैन, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह, उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, अतिरिक्त निदेशक नरेश शर्मा भी उनके साथ हैं। जर्मनी के एयरपोर्ट पर फ्रेंकफर्ट की काउंसलर जनरल प्रतिभा प्रकर ने दल का स्वागत किया।

मंगलवार सुबह 10 बजे से मुख्यमंत्री की वहां की नामी कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात शुरू होगी। यह सिलसिला शाम तक चलेगा। इसके बाद यह दल नीदरलैंड के लिए रवाना होगा। विदेश दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 1000 विदेशी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें प्रदेश में उद्योगों को दी जा रही सुविधाओं और छूट के बारे में अवगत करवाएंगे। 17 जून को मुख्यमंत्री समेत पूरा दल स्वदेश लौटेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री विदेशी कंपनियों को रिझाने के लिए अपने दल सहित 24 जून को यूएई में रोड शो करेंगे।

दिल्ली, मुंबई में भी होंगे रोड शो विदेशों में रोड शो करने के बाद प्रदेश सरकार मुंबई, दिल्ली अहमदाबाद और लुधियाना में भी रोड शो आयोजित करेगी। लोकसभा चुनाव के चलते इसमें देरी हुई है। पहले इन्वेस्टर मीट के लिए जून तय किया गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण इसे सितंबर तक स्थगित करना पड़ा। इसमें सरकार ने 80 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। 17 हजार करोड़ के एमओयू प्री इन्वेस्टर मीट सेरेमनी में साइन हो चुके हैं।


संबंधित समाचार