होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, CM अरविंद केजरीवाल ने लोगों से दिशा निर्देशों का पालन किया आग्रह

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, CM अरविंद केजरीवाल ने लोगों से दिशा निर्देशों का पालन किया आग्रह

 

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू शुरू होने के कुछ घंटों बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नागरिकों से अपील की कि वे राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के लिए लगाए गए दिशानिर्देशों का पालन करें। बता दें कि दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से लागू हो गया है। 

सीएम केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "कोविड-19 को देखते हुए, शनिवार और रविवार को दिल्ली में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कृपया इसका पालन करें। हम सभी को महामारी को हराना होगा।"

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण राज्य सरकार ने गुरुवार को वीकेंड कर्फ्यू (शुक्रवार 10 बजे से सोमवार शाम 5 बजे तक) लगाने की घोषणा की है, जबकि दूसरी सेवाओं पर प्रतिबंध 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि केवल आवश्यक सेवाओं को प्रतिबंधों से मुक्त रखा गया है। इस दौरान चिकित्सा और खाने की होम डिलीवरी के लिए भी कोई पाबंदी नहीं होगी। इसके अलावा सभी बाजार, मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम और स्विमिंग पूल बंद कर दिये गये हैं। रेस्त्रां में बैठकर खाना खाने को बंद कर दिया गया है।

बता दें कि इस साल यह पहली बार है जब दिल्ली में वीकेंड पर सख्त कदम उठाए गए हैं और कोरोना के मामले बढ़ने पर इसे भी बढ़ाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- 'हरियाणा की बात' कार्यक्रम में बोले CM- काेरोना मामलों में तेजी के मद्देनजर किसान खत्म करें आंदोलन


संबंधित समाचार