होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में सबसे पहले CM अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 का टीका लगवाने का किया ऐलान

पंजाब में सबसे पहले CM अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 का टीका लगवाने का किया ऐलान

 

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा कोविड-19 से लड़ने के लिए तैयार संभावित टीके की मंजूरी मिलने के बाद पंजाब में पहली खुराक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को दी जाएगी और इसके बाद राज्य के 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण होगा।

वही, बुधवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, राज्य सरकार ने यहां की तीन करोड़ आबादी में से 23 प्रतिशत आबादी यानी 70 लाख को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने की योजना बनाई है जिनमें स्वास्थ्य कर्मी, महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चो पर कार्य करने वाले, 50 साल से अधिक उम्र के लोग और पहले से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोग शामिल हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक, पंजाब में टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की। वही, पंजाब के स्वास्थ्य सचिव हुसन लाल ने बताया कि राज्य में सरकारी और निजी क्षेत्रों में कार्यरत 1.25 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का डाटा एकत्र कर लिया गया है, जिन्हें पहले चरण में टीका लगाया जाएगा। लाल ने कहा कि भारत सरकार के टीकाकरण प्राथमिकता दिशा-निर्देश के तहत राज्य की करीब 23 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण होगा।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी:ब्रिटेन ने Pfizer-BioNTech की कोविड-19 वैक्सीन को दी मंजूरी, अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण


संबंधित समाचार