होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Snowfall In Atal Tunnel: अटल टनल में हुई 7 इंच बर्फबारी, सियासी पारे के बीच प्रदेश में बढ़ी ठंड

Snowfall In Atal Tunnel: अटल टनल में हुई 7 इंच बर्फबारी, सियासी पारे के बीच प्रदेश में बढ़ी ठंड

 

Snowfall in atal tunnel: जहां पूरे देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ रही है वहीं हिमचल प्रदेश में मौसम मेहरबान है। मई महीने आने वाला है ऐस में प्रदेश में कई दिनों से बर्फ-भारी का दौर जारी है। वहीं बीते दिनों अटल टनल में शाम के समय 7 इंच तक बर्फबारी हुई, इतनी भारी बर्फबारी के चलते मौसम का मजा लेने पहुंचे करीब 6000 से ज्यादा सैलानियां वहां फंस गए।

सैलानियों के फंसने की खबर मिलते ही मनाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और रात तक पुलिस ने सैलानियों समेत सभी गाड़ियों को वहां से बाहर निकाल लिया गया। दरअसल सैलानी बर्फबारी का मजा लेने के लिए अटल टनल होते हुए लाहौल के विभिन्न इलाकों की ओर गए, लेकिन वहीं शाम के समय बर्फबारी होने से सड़क पर फिसलन बहुत ज्यादा बढ़ गई और कई गाड़ियों के ड्राइवर सड़क पर गाड़ी चलाने की स्थिति में नहीं थे। ऐसे में मनाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सोमवार रात सभी गाड़ियों को सुरक्षित वहां से निकालकर मनाली की ओर रवाना कर दिया।

मैदानी इलाकों में काफी ज्यादा गर्मी के चलते पर्यटक 'बर्फबारी का मजा लेने के लिए लगातार पर्यटन नगरी मनाली के विभिन्न इलाकों का रुख कर रहे हैं। 

लेह मनाली हाईवे बंद

अटल टनल, सिस्सू और कोकसर में ताजाबर्फबारी होने से लेह मनाली हाईवे पर बर्फ फिसलन बढ़ गई वहीं,  सिस्सू में सेल्फी प्वाइंट पर लैंडस्लाइड के चलते लेह मनाली हाईवे को बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग शिमला ने हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान खासकर शिमला, मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, कांगड़ा, हमीरपुर, ऊना, सोलन और सिरमौर में भारी बारिश और ओलावृष्टि और तूफान की संभावना जताई गई है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।


संबंधित समाचार