होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विधानसभा सत्र पर बोले CM अमरिंदर सिंह- कोरोना संकट के बीच गंदी राजनीति कर रहा है विपक्ष

विधानसभा सत्र पर बोले CM अमरिंदर सिंह- कोरोना संकट के बीच गंदी राजनीति कर रहा है विपक्ष

 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने विधानसभा का एक दिन का मानसून सत्र बुलाए जाने को लेकर उनकी सरकार की आलोचना करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे समय में जब राज्य कोरोना वायरस संकट का सामना कर रहा है, वे राजनीति में उलझे हुए हैं।

दरअसल, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को सरकार पर प्रमुख मुद्दों पर चर्चा से दूर भागने का आरोप लगाते हुए 28 अगस्त को विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाने के लिए उसकी आलोचना की थी। इन आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक बयान में विपक्ष पर 'गंदी राजनीति' में लगे होने का आरोप लगाया और शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर विधायक रहने के दौरान उनकी उपस्थिति के दयनीय आंकड़ों के लिए निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि बादल की उपस्थिति के आंकड़े दर्शाते हैं कि सदन और उसके सत्रों को वो कितना कम महत्व देते थे। उन्होंने आगे कहा कि मार्च 2017 से मई 2019 तक सदन में 40 दिन में से सिर्फ 16 दिन सुखबीर बादल उपस्थित रहे थे। अमरिंदर सिंह ने शिअद प्रमुख और आप नेता हरपाल सिंह चीमा की प्रतिक्रिया को 'हास्यास्पद' और विपक्षी नेताओं की संवेदनशीलता व सरोकारों के पूर्ण अभाव का प्रदर्शन करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्र बुलाया क्योंकि यह संवैधानिक अनिवार्यता थी।

यह भी पढ़ें- पंजाब में 28 अगस्त को होगा विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र


संबंधित समाचार