होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मुफ्त बस यात्रा के मामले में CM अमरिंदर सिंह ने की केजरीवाल सरकार की नकल : राघव चड्ढा

मुफ्त बस यात्रा के मामले में CM अमरिंदर सिंह ने की केजरीवाल सरकार की नकल : राघव चड्ढा

 

पंजाब सरकार की महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा पर आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस मामले में दिल्ली सरकार की नकल की है। आप की पंजाब इकाई के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा, "अमरिंदर सरकार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार की योजनाओं की नकल करते हुए पंजाब की महिलाओं के लिए फ्री बस सफर की घोषणा की है। केजरीवाल सरकार ने करीब दो साल पहले ही दिल्ली की आम महिलाओं के लिए डीटीसी की बसों में सफर मुफ्त कर दिया था लेकिन कैप्टन सरकार ने केजरीवाल सरकार की योजनाओं का अच्छी तरह से नकल नहीं की।"

उन्होंने कहा कि नकल करने के लिए भी अकल चाहिए। राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन सरकार ने सिर्फ सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा करने की घोषणा की है जबकि पंजाब की ज्यादातर रूटों पर प्राइवेट बसें चलती है। बता दें कि सरकार ने प्राइवेट बसों को फ्री नहीं किया है और न ही उसके किराए में कोई कमी करने की घोषणा की है। सरकारी बसों में भी एसी और वॉलवो बसों को फ्री नहीं किया गया है।

वहीं, इस योजना पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार की यह घोषणा पूरी तरह से लोगों को गुमराह करने वाली है। पंजाब के 70 प्रतिशत से ज्यादा रूटों पर प्राइवेट बसें चलती है। ज्यादातर लिक रोड पर प्राइवेट बसें चलती है। गांवों को शहरों से जोडऩे वाली और गांवों को दूसरे गांव से जोड़ने वाली सडकों पर तो लगभग बसें प्राइवेट ही है, तो फिर कैप्टन सरकार महिलाओं को किस तरह फ्री बस सुविधा देने का दावा कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार पंजाब में भी दिल्ली की तरह लोगों को मुफ्त में बिजली दे।

राघव चड्ढा ने कहा, "दिल्ली सरकार दूसरे राज्यों से बिजली खरीदकर लोगों को मुफ्त में बिजली मुहैया करा रही है लेकिन पंजाब में बिजली का उत्पादन होने के बावजूद भी कैप्टन सरकार लोगों को बिजली के माध्यम से लूट रही है। प्रदेश सरकार को केजरीवाल सरकार से सीख लेते हुए पंजाब में भी आम लोगों के लिए बिजली फ्री कर देना चाहिए। आप अगले चुनाव में सत्ता में आयी तो हम पंजाब में फ्री बिजली और महिलाओं को हर बसों में फ्री यात्रा कराएंगे।"

यह भी पढ़ें- CM अमरिंदर की चेतावनी-कोरोना के बढ़ते मामलों में एक हफ्ते में नहीं हुआ सुधार तो की जाएगी और सख्ती


संबंधित समाचार