होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CBSE Board 2018: बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, जानें कब शुरू होंगी 10वीं 12वीं की परीक्षाएं

CBSE Board 2018: बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, जानें कब शुरू होंगी 10वीं 12वीं की परीक्षाएं

 

 

नई दिल्ली: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी हैं। दोनों ही कक्षाओं की परीक्षा मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होकर अप्रैल में खत्म होंगी। बोर्ड एग्जाम को लेकर छात्रों का लंबा इंतजार खत्म हो गया है।

बता दें कि दसवीं कक्षा की पहली परीक्षा सूचना एवं संचार तकनीक की होगी, जबकि 12वीं कक्षा के लिए पहली परीक्षा इंग्लिश की होगी।

खबरों की मानें तो कक्षा 10वीं और 12 वीं की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू होंगी, जहां 10 वीं की परीक्षाएं 4 अप्रैल को समाप्त हो जाएंगी। 10 वीं क्लास के लिए इस बार 16 लाख 38 हजार 552 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे हैं। वहीं, 12 वीं की परीक्षाएं 12 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी और इसके लिए 11 लाख 86 हजार 144 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे हैं।

बताते चलें कि डेटशीट जारी होने के साथ ही शेड्यूल सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है, जो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in और cbseacademic.in पर देखी जा सकती है।

इसके साथ ही सीबीएसई की तरफ से ये भी साफ कर दिया गया है कि सभी स्कूलों में प्रैक्टिकल एग्जाम जनवरी के दूसरे हफ्ते से शुरू होकर 31 जनवरी तक पूरे हो जाएंगे। इसके बाद प्रैक्टिकल पेपर के मार्क्स फरवरी में अपलोड किए जाएंगे।


संबंधित समाचार