होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बक्सर सेंट्रल जेल को मिला फांसी के 10 फंदे तैयार करने का आदेश, मिल सकती है इन अपराधियों को फांसी!

बक्सर सेंट्रल जेल को मिला फांसी के 10 फंदे तैयार करने का आदेश, मिल सकती है इन अपराधियों को फांसी!

 

बिहार की बक्सर जेल को इस सप्ताह के अंत तक फांसी के दस फंदे तैयार रखने का निर्देश दिया गया है, जिससे यह कयास लगाया जा रहा है कि ये दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया मामले के दोषियों के लिए हो सकते हैं। बिहार की बक्सर जेल, राज्य की एकमात्र ऐसी जेल है जिसे फांसी के फंदा बनाने में महारत हासिल है।

फांसी के फंदे बनाने का निर्देश पिछले सप्ताह प्राप्त हुआ था, हालांकि जेल प्रशासन को यह नहीं पता है कि फांसी के इन फंदों के लिए मांग कहां से और किस उद्देश्य से की गयी है। बक्सर जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने बताया, हमें पिछले सप्ताह जेल निदेशालय से 14 दिसंबर तक 10 फांसी का फंदा तैयार करने के निर्देश मिले थे। हमें नहीं पता कि ये कहां इस्तेमाल होने जा रहे हैं।

वहीं जेल अधीक्षक के बयान के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में एक चलती बस में युवती से बलात्कार के चार दोषियों को इस महीने के अंत में फांसी दी जा सकती है। गौरतलब है कि हैदराबाद में एक महिला के बलात्कार और उसकी हत्या के चार आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद निर्भया मामले के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दिए जाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।


संबंधित समाचार