होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बुलंदशहर हिंसा: CM योगी से मिले शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिजन, मदद का भरोसा दिया

बुलंदशहर हिंसा: CM योगी से मिले शहीद इंस्पेक्टर सुबोध के परिजन, मदद का भरोसा दिया

 

लखनऊ. बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजन गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री योगी से उनके बंगले पर मिले। सीएम ने उनसे आवास पर मुलाकात की. सीएम ने उनसे 25 लाख रुपए का होम लोन और सुबोध के दोनों बेटों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का वादा किया. साथ ही न्याय का भरोसा देते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए. योगी ने दंगाइयों को चेताते हुए सख्त लहजे में कहा है, दोषी इस गलतफहमी में न रहें कि वे बच जाएंगे.

योगी ने ये 7 वादे किए
पत्नी 40 लाख रुपए का चेक दिया, माता-पिता को 10 लाख देंगे, जैथरा-कुरौली रोड का नाम शहीद सुबोध कुमार सिंह मार्ग होगा, पैतृक गांव तिरगवां में शहीद सुबोध के नाम पर बनेगा इंटर कॉलेज, मकान और बच्चों की पढ़ाई के लिए लिया गया बैंक कर्ज 25 लाख रुपए सरकार चुकाएगी, दोनों बेटों की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी पत्नी को पेंशन मिलेगी.

गौरतलब है कि अभी तक इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार और 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं, घटना का मुख्य आरोपी बताया जा रहा योगेश राज अब भी फरार है. योगेश ने बुधवार को एक वीडियो जारी कर सफाई जारी की.

वीडियो में योगेश ने कहा है, "स्याना में हुई घटना में पुलिस उसे अपराधी बताने में तुली हुई है. जबकि वहां दो घटनाएं हुई थीं. पहली घटना स्याना के नजदीक एक गांव महाव में गोकशी को लेकर हुई थी, जिसकी सूचना पर मैं अपने साथियों के साथ पहुंचा था, प्रशासनिक लोग भी वहां पहुंचे थे. मामले को शांत करने के बाद हम सभी लोग स्याना थाने में अपना मुकदमा लिखवाने आ गए थे."

बैठक से योगी का सख्त संदेश

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के डीएम और एसपी को गोकशी रोकने के सख्त निर्देश दिए हैं. साथ ही अगर किसी जिले में गोकशी की घटना पाई गई तो उसके लिए सीधे-सीधे जिले के एसपी और डीएम जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

इस बात की जानकारी मुख्य सचिव ने उत्तर प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दी है, मुख्यमंत्री ने गोकशी पर अपना सख्त रुख मंगलवार रात की हुई मीटिंग में रखा था और हाई लेवल मीटिंग में उच्चाधिकारियों को गोकशी रोकने के साथ ही जिले के अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराने के निर्देश दिए थे.

आपको बता दें कि बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के शक में हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा में एक इंस्पेक्टर और एक नौजवान सुमित चौधरी की मौत हो गई थी.


संबंधित समाचार