होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP चुनाव में BJP कई विधायकों का काटेगी पत्ता, इन उम्मीदवारों पर खेलेगी दांव !

UP चुनाव में BJP कई विधायकों का काटेगी पत्ता, इन उम्मीदवारों पर खेलेगी दांव !

 

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की बैठकों का दौर शुरू हो गया है, जिसमें किस उम्मीदवारों का पत्ता कटेगा और किसको इस बार टिकट दी जाएगी। इसको लेकर लंबा मंथन चलेगा। वहीं खबर है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जारी। सूत्रों का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य को मनाने के लिए अमित शाह ने केशव मौर्य को जिम्मेदारी दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई है। बैठक में 45 से ज्यादा विधायकों का इस बार टिकट कट सकता है। पार्टी बैठक में मौजूद कई नेताओं का मानना है कि जनता में योगी सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है। लोगों में नाराजगी स्थानीय विधायकों को लेकर है।

जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है। इनके अलावा 3 और विधायक बीजेपी छोड़ दी। बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिलहौर से विधायक भगवती सागर ने बीजेपी का दामन चुनाव से पहले ही छोड़ दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक, जिन विधायकों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, उनके लिए 35-40 फीसदी सीटों में कटौती की जा सकती है। खास बात यह है कि ज्यादातर नेता जो इस समय उत्तर प्रदेश में मंत्री हैं और विधान परिषद के सदस्य हैं, उन्हें टिकट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- UP Elections 2022: शरद पवार की भविष्यवाणी, बोले - यूपी में इस पार्टी की बनेगी सरकार 


संबंधित समाचार