होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP Elections 2022: शरद पवार की भविष्यवाणी, बोले - यूपी में इस पार्टी की बनेगी सरकार 

UP Elections 2022: शरद पवार की भविष्यवाणी, बोले - यूपी में इस पार्टी की बनेगी सरकार 

 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। जहां बीजेपी के मंत्री और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देने का सिलसिला जारी कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने ऐलान किया है कि इस बार उनकी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ेगी और इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

मुंबई में शरद पवार ने जानकारी देते हुए कहा कि हम गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश में हम समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। यूपी में सपा अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।

बता दें कि इस बार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पांच में से तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा हम गोवा में तृणमूल और कांग्रेस के साथ चर्चा कर रहे हैं। पांच राज्यों में से उत्तर प्रदेश, गोवा और मणिपुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ेगी।

उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। शरद पवार ने दावा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश राज्य को बदल देगा। उत्तर प्रदेश को अब बदलाव की जरूरत है। इसी के चलते बीजेपी विधायक अभी से पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि 13 और विधायक भाजपा छोड़ देंगे। मणिपुर में हम 5 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें- चुनाव में प्रत्याशियों के लिए तय किए गए खर्चें, पढ़ें चाय-पानी से लेकर मास्क तक की रेट लिस्ट


संबंधित समाचार