होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP ने कांग्रेस को हिन्दुओं के खिलाफ और असदुद्दीन ओवैसी को जिन्ना बनने की दौड़ में बताया

BJP ने कांग्रेस को हिन्दुओं के खिलाफ और असदुद्दीन ओवैसी को जिन्ना बनने की दौड़ में बताया

 

कांग्रेस नेता अशोक चाव्हण और एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को हिन्दुओं के खिलाफ बताया है। वहीं ओवैसी पर आरोप लगाया है कि वह जिन्ना बनने की दौड़ में है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां CAA और NPR को लेकर देश में भ्रम का माहौल बना रही हैं।

बता दें कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हमने अपने मुस्लिम भाइयों की अपील पर शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया। मुसलमान कह रहे थे कि भाजपा उनकी दुश्मन है। इसलिए हमें शिवसेना के साथ सरकार बनाई और उन्हें सत्ता से बाहर किया। इस पर संबित पात्रा ने कहा कि इसका मतलब यह है कि कांग्रेस सरकार बनाने से पहले मुसलमानों और सिर्फ मुसलमानों से पूछती है? क्या उन्हें हिंदुओं या दूसरे समुदायों की परवाह नहीं है?

उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते एक वर्ग पर हमला करना सही नहीं है। इसलिए कांग्रेस को अब आईएनसी इंडियन नेशनल कांग्रेस के जगह एमएलसी यानि मुस्लिम लीग कांग्रेस कहना चाहिए।  संबित ने कहा कि कल अकबरुद्दीन औवेसी ने कहा कि मुसलमानों ने 800 वर्ष तक इस मुल्क में हुक्मरानी और जांबाजी की है। मेरे आबा और जात ने इस मुल्क को कुतुबमीनार, चार मिनार, जामा मस्जिद दिया है। लाल किला भी मेरे आबा और दादा ने बनाया, तेरे बाप ने क्या बनाया है? ये सवाल किससे था? उन्होंने कहा कि हमारे दादा-परदादा ने इस देश को सहिष्णु, विराट, क्षमतावान, गरीमावान बनाया और आप लोग ऐसी भाषा का उपयोग करते हैं।

यह भी पढ़ें- CAA पर फिलहाल रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, CJI ने कहा एकतरफा रोक नहीं लगा सकते


संबंधित समाचार