होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP ने सुशील कुमार मोदी के नाम का किया ऐलान

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP ने सुशील कुमार मोदी के नाम का किया ऐलान

 

बीजेपी सरकार ने हाल ही में बड़ा ऐलान कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई राज्‍यसभा सीट के लिए भाजपा ने अपने उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा ने बिहार में 13 साल से अधिक समय तक उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी निभाने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को राज्‍यसभा उम्‍मीदवार बनाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्यसभा की इस एक सीट पर चुनाव आयोग तैयारी कर चुका है और इस पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि लोजपा नेता रामविलास पासवान को भाजपा और जेडीयू के सहयोग से साल 2019 में निर्विरोध चुना गया था। इस सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल साल 2024 में खत्म हो रहा है।

बता दें कि उपचुनाव के लिए 14 दिसंबर 2020 को वोटिंग होगी। चुनाव के लिए पहले 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा। जबकि, 4 दिसंबर को स्क्रूटनी की तारीख तय की गई है। उम्मीदवार 7 दिसंबर तक अपनी दावेदारी वापस ले सकते हैं। इसी के साथ ये भी बताया जा रहा है कि मतदान का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसके बाद चुनाव का रिजल्ट घोषित किया जाएगा


संबंधित समाचार