होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का होगा इलाज

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवासियों का होगा इलाज

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार के फैसलों की जानकारी दी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के आदेश के मुताबिक कल से दिल्ली में मॉल्स, रेस्टोरेंट, धार्मिक स्थल खोलने जा रही है। लेकिन सोशल डिस्टनसिंग का पालन करना सबको अनिवार्य है। दिल्ली में होटल, बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जा रहा है क्योंकि हो सकता है कि आने वाले वक्त में हमें इन्हें अस्पताल में बदलना पड़े। हम कल से दिल्ली के बॉर्डर भी खोल रहे हैं।
 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के 10,000 बेड हैं। केंद्र सरकार के भी 10,000 बेड हैं। कैबिनेट ने ये फैसला लिया है कि दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्ली के लोगों के लिए रिज़र्व होने चाहिए। केंद्र सरकार के अस्पताल सबके लिए खुले रहेंगे। कुछ प्रवाइवेट अस्पताल ऐसे हैं जो खास किस्म की सर्जरी करते हैं। जो सर्जरी बाकी देशभर में उपलब्ध नहीं है। ऐसे अस्पताल पूरे देश के लोगों के लिए खुले रहेंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 90 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जब तक कोरोना है तब तक दिल्ली के अस्पताल दिल्ली के लोगों के लिए ही रिजर्व होने चाहिए। कैबिनेट मीटिंग में कमिटी और लोगों के सुझाव के अनुसार ये फैसला लिया है कि कल दिल्ली के बॉडर खोल दिए जाएंगे। दिल्ली सरकार के और प्राइवेट अस्पताल दिल्ली के लिए आरक्षित रहेंगे। केंद्र सरकार के अस्पताल सभी देशवासियों के लिए खुले रहेंगे।
और पढ़े Haryana News | Chhattisgarh News | Rashifal | Jokes


संबंधित समाचार