होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पहलू खान हत्या: राजस्थान सरकार ने दिए SIT जांच के आदेश, 15 दिन में देगी सरकार को रिपोर्ट

पहलू खान हत्या: राजस्थान सरकार ने दिए SIT जांच के आदेश, 15 दिन में देगी सरकार को रिपोर्ट

 

पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में सभी आरोपियों के बरी हो जाने के बाद राजस्थान सरकार ने अब विशेष जांच दल (SIT) जांच बिठा दी है। राज्य सरकार के जारी बयान के अनुसार यह टीम 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी। एसआईटी का नेतृत्व उप महानिरीक्षक नितिनदीप बल्लगन करेंगे और इनके साथ एसपी समीर कुमार सिंह और एएसपी समीर दुबे टीम में शामिल होंगे।

बता दें कि अलवर की जिला अदालत ने बुधवार को पहलू खान की भीड़ द्वारा हत्या के मामले में सभी छह आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि राज्य सरकार निचली अदालत के फैसले को चुनौती देगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पहलू खान प्रकरण पर आए अदालत के फैसले पर शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्च अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की। गहलोत ने इस प्रकरण की जांच में रही त्रुटियों पर विस्तार से चर्चा की।

बैठक में फैसला किया गया कि अदालत के निर्णय के खिलाफ अपील की जाए जिसके लिए एक वरिष्ठ अधिवक्ता की सेवाएं ली जाएंगी। इसके साथ ही प्रकरण की जांच के लिए एडीजी की निगरानी में विशेष जांच दल का गठन किया जाएगा। एसआईटी जांच में रही त्रुटियों और अनियमितताओं को चिह्नित कर इनके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय करेगा।


संबंधित समाचार