होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ASHES-2019: इंग्लैंड ने आखिरी मैच 135 रनों से जीता, सीरीज 2-2 से ड्रॉ, ब्रॉड प्लेयर ऑफ द सीरीज

ASHES-2019: इंग्लैंड ने आखिरी मैच 135 रनों से जीता, सीरीज 2-2 से ड्रॉ, ब्रॉड प्लेयर ऑफ द सीरीज

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे एशेज सीरीज के फाइनल टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर फाइनल टेस्ट मैच पर कब्जा कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज ड्रॉ हो गई है। ऑस्ट्रेलिया का साल 2001 के बाद सीरीज पर कब्जा करने का सपना टूट गया। सीरीज ड्रॉ होने से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 56-56 अंक मिले।

इससे पहले, इंग्लैंड से मिले 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने 29 रन तक अपने दोनों ओपनरों मार्कस हैरिस और डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया. दोनों बल्लेबाजों को ब्रॉड ने पवेलियन भेजा। वॉर्नर इस सीरीज में पूरी तरह से असफल रहे और उन्होंने 10 पारियों में केवल 95 रन बनाए। ब्रॉड ने इस सीरीज में 10 में से सात बार वॉर्नर को आउट किया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 117 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 294 रन बनाए थे जबकि उसने आस्ट्रेलिया को 225 रन पर ऑल आउट करके 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन का स्कोर बनाया और आस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

दूसरे पारी में इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 विकेट लिए तो वहीं जैक लीच ने भी 4 विकेट लिए। यहां जोफरा आर्चर को एक भी विकेट नहीं मिला तो वहीं इंग्लैंड के कप्तान के हाथों में 2 विकेट गए। जोफरा आर्चर को पहली पारी में 6 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड को बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। वहीं 774 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ को इस बेहतरीन सीरीज के लिए स्पेशल अवार्ड दिया गया जो कॉमटन मिलर मेडल प्लेयर ऑफ द सीरीज अवार्ड दिया गया।

यह भी पढ़ें- ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त


संबंधित समाचार