होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रन से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

 

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 185 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद अब एशेज ऑस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगा। इंग्लैंड अब अगर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच जीतता भी है तो वह केवल सीरीज 2-2 से बराबर ही कर सकती है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया से एशेज नहीं छीन सकती है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 497 के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 301 ही बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को उसके पहली पारी में 196 रनों की बढ़त हासिल हुई। पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को उसके दूसरी पारी में जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य दिया।

इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 91.3 ओवरों में 197 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 185 रनों से चौथा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। मेजबान इंग्लैंड के लिए उसकी दूसरी पारी में जोए डेनली ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। उनके अलावा जेसन रॉय ने 31, जॉनी बेयरस्टो ने 25रनों का योगदान दिया। ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स और कप्तान जोए रूट खाता खोले बिना आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दूसरी पारी में चार, नाथन लॉयन ने और जोश हेजलवुड ने दो-दो जबकि मिशेल स्टार्क और मार्नस लाबुशाने ने एक-एक विकेट लिए। मैच की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।


संबंधित समाचार