होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Article-370: कश्मीर में आज खुले स्कूल और सरकारी दफ्तर,मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद

Article-370: कश्मीर में आज खुले स्कूल और सरकारी दफ्तर,मोबाइल इंटरनेट सेवाएं फिर से बंद

 

धारा-370 हटने के बाद अब जम्मू-कश्मीर के हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं। कश्मीर में आज प्राइमरी स्कूल खुल गए हैं। इसके साथ ही सरकारी दफ्तर भी खुलेंगे। अकेले श्रीनगर में आज 190 स्कूल खुले। जिन क्षेत्रों में स्कूल खुले हैं उनमें लासजान, सांगरी, पंथचौक, नौगाम, राजबाग, जवाहर नगर, गगरीबाल, धारा, थीड, बाटमालू और शाल्टेंग शामिल हैं। रैनवारी और ईदगाह क्षेत्रों में भी कुछ स्कूल आज खुलेंगे। रविवार को दिन में 50 थाना क्षेत्रों में ढील दी गई थी। कई टेलिफोन एक्सचेंज खोल दिए गए हैं।

वहीं जम्मू में फैलाई जा रही अफवाहों को रोकने के लिए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई। एक दिन पहले ही इन सेवाओं को बहाल किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि अफवाहों को फैलने से रोकने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया।

करीब एक पखवाड़े बाद शुक्रवार और शनिवार की दरम्यिनी रात को जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में कम गति की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गई थी। चार अगस्त को जम्मू क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं. इस कदम से कुछ वक्त पहले राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया था। हालांकि, बाद में पाबंदियों में ढील दे दी गई थी। अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के कदम के कुछ ही घंटे पहले पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के ज्यादातर क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे पाबंदियां लगायी गयी थीं।


संबंधित समाचार