होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के छात्रों से की 'परीक्षा पे चर्चा' दिए ये टिप्स

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के छात्रों से की 'परीक्षा पे चर्चा' दिए ये टिप्स

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को जवाहर नवोदय विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के विद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के सभी लोगों को 27 जनवरी, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।

अनुराग ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों को इस कार्यक्रम में अवश्य हिस्सा लेना चाहिए, जिससे वे प्रधानमंत्री के विचारों से लाभान्वित हो सकें। अनुराग ठाकुर ने छात्रों से कई सवाल भी पूछे और उन्हें सुझाव भी दिए।

उन्होंने छात्रों को बताया कि वे किस प्रकार अपने माता-पिता और समाज की उच्च अपेक्षाओं से बाहर निकल सकते हैं और कहा कि छात्रों को अनुशासन में रहना चाहिए, पूरे वर्ष कड़ी मेहनत करनी चाहिए, हमेशा सीखते रहना चाहिए, अंकों के पीछे नहीं भागना चाहिए और अपने ज्ञान को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, "तनाव मुक्त और सुखद वातावरण में आप परीक्षा दें। आप 100 फीसदी कड़ी मेहनत करें और परीक्षा का जो भी परिणाम आए, उसे स्वीकार करें।"

 


संबंधित समाचार