होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

झारखंड में अमित शाह का बयान, कहा 2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC से घुसपैठियों को करेंगे बाहर

झारखंड में अमित शाह का बयान, कहा 2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC से घुसपैठियों को करेंगे बाहर

 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि झारखंड में जैसे ही बीजेपी की भाजपा सरकार बनती है वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए हम एक कमेटी बनाएंगे। इसकी तैयारी हम कर चुके हैं। अपने भाषण में अमित शाह ने राम मंदिर और एनआरसी पर सरकार की प्रतिबद्धता का भी जिक्र किया।

केन्द्रीय गृह मंत्री एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राम मंदिर का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता सर्वोच्च अदालत में जाकर कहते थे कि राम जन्म भूमि का केस चलाने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि आप लागों की ताकत से हमने आग्रह किया कि केस चलना चाहिए। जिसका परिणाम ये आया है कि सुप्रीम कोर्ट ने जजमेंट दिया है कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनेगा।

एनआरसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2024 चुनाव से पहले पूरे देश में NRC लगाकर घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम भाजपा करेगी। अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने कहा कि मैं आज, राहुल गांधी यहां पर हैं उनको चैलेंज देने आया हूं कि राहुल बाबा आपके 55 साल का शासन और हमारे पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आ जाओ। हमनें पांच साल के अंदर एक प्रकार से विकास की गंगा को आदिवासी, पिछड़े समाज के घर में पहुंचाने का काम किया है।


संबंधित समाचार