होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल PHD का छात्र, AK 47 के साथ तस्वीरें वायरल

हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल PHD का छात्र, AK 47 के साथ तस्वीरें वायरल

 

 

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के रिसर्च स्कॉलर मुनान बशीर वानी के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल होने की खबर है। एके 47 राइफल के साथ उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं. वानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एप्लाइड जियोलॉजी (Applied Geology) में पीएचडी कर रहा था, उसने कुछ दिनों पहले यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी। 

 

 

मनन वानी कुपवाड़ा जिले के लोलाब का रहने वाला है। वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था। 26 साल का वानी तीन दिन पहले घर आने वाला था। लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो वानी पिछले पांच साल से एएमयू में रह रहा था, वहां उसने एमफिल की डिग्री भी ली।। रविवार को ही वानी के परिवार की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस मामले पर कहा है कि अभी व्यक्ति की आतंकी बनने की पुष्टि नहीं की जा सकती है। जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह फोटोशॉप भी हो सकती है। पुलिस ने कहा कि स्कॉलर 3 जनवरी से लापता था, उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली पता चल पाई है। 

 

 

बता दें कि दो दिन पहले राइफल के साथ उसकी फोटो फेसबुक पर वायरल हो गई जिसमें लिखा था कि उसने 5 जनवरी को हिज्बुल जॉइन कर लिया।'  

पुलिस ने रविवार को उसके पिता की तहरीर पर लापता होने का मामला दर्ज किया था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हम पीएचडी छात्र के मामले की जांच कर रहे हैं जिसने पढ़ाई छोड़कर आतंकवाद का रास्ता अपना लिया है।'

सूत्रों की मानें तो मनान एक संपन्न परिवार से है। उसके पिता लेक्चरर हैं और भाई जूनियर इंजिनियर है। उसने लोलाब में क्लास 10 तक जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है। बता दें, एक अन्य युवक आसिफ अहमद वागय की फोटो भी इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। उसने किस आतंकी संगठन को जॉइन किया, इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है।


संबंधित समाचार