होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लोकसभा में पास हुआ कृषि विधि निरसन विधेयक 2021, क्या किसान आंदोलन होगा खत्म?

लोकसभा में पास हुआ कृषि विधि निरसन विधेयक 2021, क्या किसान आंदोलन होगा खत्म?

 

तीनों विवादित कृषि कानूनों की वापसी (Farm Laws Repeal Bill) से संबंधित विधेयक को आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने लोकसभा में पेश किया। तोमर ने विपक्ष के हंगामे के बीच इसे सदन के पटल पर रखा। बिल पेश करते ही तुरंत इसे विपक्ष के हंगामे के बीच ही पास कर दिया गया। वहीं, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने इस विधेयक पर सदन में चर्चा की मांग की है। विपक्ष के हंगामे के कारण सदन को आज दोपहर दो बजे तक के लिए फिर से स्थगित कर दिया गया। बता दें कि लोकसभा ने विपक्ष के हंगामे के बीच तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बिना कोई चर्चा के ही मंजूरी दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में गुरु पर्व के अवसर पर देश को संबोधित करते हुए इन कानूनों की वापसी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि हम कहीं न कहीं कुछ किसानों को इसके फायदे समझाने में सफल नहीं हो पाए।

कांग्रेस का कृषि कानूनों पर संसद भवन परिसर में प्रदर्शन
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार सुबह को संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष एकत्रित कांग्रेसी सदस्य एक बड़ा बैनर फैलाए हुए थे जिसमें अंग्रेजी में लिखा था -हम काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हैं। 

यह भी पढ़ें- शीतकालीन सत्र से पहले बोले पीएम मोदी, सवाल भी हो और शांति भी, संसद को हंगामे से रोकना ठीक नहीं


संबंधित समाचार