होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले आए सामने, कुल संख्या बढ़कर 91 हुई

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 10 नए मामले आए सामने, कुल संख्या बढ़कर 91 हुई

 

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 91 हो गई। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने बताया कि नए मामलों में से पांच हमीरपुर से तीन, बिलासपुर से एक-एक मामला कांगड़ा और चंबा में सामने आए। अधिकारी ने कहा कि मुंबई से लौटे पांचों लोग हमीरपुर जिले से हैं, इनमें चार पुरुष और एक महिला है। इन सभी को पृथक-वास में रखा गया था।

वही, चंबा में संक्रमित पाई गई 30 साल की महिला दो वर्षीय कोविड-19 मरीज बच्चे की मां है। महिला को बच्चे की देखभाल की अनुमति दी गई थी क्योंकि बच्चे के जन्म से ही दिल में छेद है। इसके अलावा, बिलासपुर में 36 साल की महिला और उसका पांच साल का बेटा संक्रमित पाए गए हैं। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिले में 24 वर्षीय एक युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वही, हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेष मीणा ने बताया कि सुजानपुर उपसंभाग में छह और नादौन उपसंभाग में दो नए मामले सामने आए हैं। अब तक राज्य में कुल 45 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि चार मरीजों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 42 लोगों का वायरस संक्रमण की वजह से अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इन 42 मामलों में से कांगड़ा जिले में 15 मामले, हमीरपुर में 11, चंबा में पांच, बिलासपुर में सात जबकि ऊना और सिरमौर में दो-दो मामले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- CBSE ने जारी की डेट शीट, एग्जाम के दौरान छात्रों को फॉलो करने होंगे ये 12 निर्देश


संबंधित समाचार