होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह का बड़ा बयान, क्या फिर होगी वापसी ?

वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह का बड़ा बयान, क्या फिर होगी वापसी ?

 

वनडे में टीम इंडिया के नंबर 4 का बल्लेबाजी क्रम अभी भी खाली है, ऐसे में स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने टीम में जगह बनाने की अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी है।

युवराज सिंह ने क्रिकनेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि 'मुझे 2019 तक क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा, तो मैं खेलूंगा। टीम में चयन होना मेरे हाथ में नहीं है, मैं सिर्फ मेहनत कर सकता हूं और अपने खेल में सुधार कर सकता हूं।

 

युवराज सिंह ने कहा कि पिछले साल टीम से ड्रॉप होने के बाद मैंने काफी मेहनत की है, और अब मैं बस क्रिकट पर ही फोकस कर रहा हूं। हर कोई इस समय वर्ल्ड कप के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए बात कर रहा हैं। हालांकि यह पूरी तरह से चयनकर्ता, कोच और कप्तान का फैसला है।'

 

युवराज ने भारत के लिए आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था। युवी के लिए टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है, लेकिन देखना होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट एक बार फिर उनके ऊपर विश्वास दिखाती है या नहीं।

 

विजय हजारे ट्रॉफी में युवराज सिंह का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने 7 मुकाबलों में 264 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 96 का रहा है। इस बीच उन्होंने गेंद के साथ भी जरुरत पड़ने पर अपना योगदान दिया।

पिछले साल यो-यो टेस्ट में फेल होन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद युवी ने टेस्ट को पास तो कर लिया लेकिन घरेलू क्रिकेट और IPL में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनकी वापसी की कोशिश खत्म सी हो गई।  इसके बाद युवराज सिंह ने पहले इंग्लैंड में जाकर ट्रेनिंग की और अब वो पहले से भी ज्यादा फिट नजर आ रहे हैं।


संबंधित समाचार